लोक कल्याण सेवा न्यास के पंचम स्थापना दिवस पर लोक कल्याण रत्न 2024 सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

फास्ट इंडिया न्यूज ब्यूरो

मऊ। 30 अगस्त को लोक कल्याण सेवा न्यास के पंचम स्थापना दिवस के अवसर पर लोक कल्याण रत्न 2024 सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। न्यास पिछले 5 वर्षों से पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिए सतत कार्य कर रहा है। इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमद दयानंद कन्या गुरुकुल महाविद्यालय, चोटीपुरा, जनपद अमरोहा की संस्थापक आचार्या डॉक्टर सुमेधा जी थीं। कार्यक्रम के आरंभ में लोक कल्याण सेवा न्यास के अध्यक्ष आनंद प्रताप सिंह जी ने न्यास की अब तक की यात्रा, उद्देश्यों और उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैसे संस्था पर्यावरण संरक्षण, संवर्धन, और जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों के माध्यम से कार्य कर रही है।
मुख्य अतिथि आचार्या डॉक्टर सुमेधा जी ने अपने प्रेरणादायक भाषण में समाज में पर्यावरण और शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि हम अपने प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण करें और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरा-भरा पर्यावरण सुनिश्चित करें।
समारोह में आचार्या डॉक्टर सुमेधा जी को लोक कल्याण रत्न 2024 सम्मान से सम्मानित किया गया। उन्हें एक पौधा, अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह, और एक लाख रुपए का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अन्य व्यक्तियों को भी स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफेसर शर्वेश पांडे (प्राचार्य, डीसीएस के पीजी कॉलेज) ने की। इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथियों के रूप में कामेश्वर सिंह (प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा किसान मोर्चा, उत्तर प्रदेश), संजय चतुर्वेदी (संयोजक, दिव्य प्रेम सेवा मिशन हरिद्वार) सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। सभी अतिथियों ने न्यास के कार्यों की प्रशंसा की और इसके निरंतर प्रयासों को सराहा।
कार्यक्रम की संयोजिका संगीता द्विवेदी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्था का लक्ष्य समाज में पर्यावरण और शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाना और लोगों को प्रेरित करना है। उन्होंने सभी सहयोगियों और समर्थकों का धन्यवाद करते हुए भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की प्रतिबद्धता जताई।
कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और योग का प्रदर्शन करके उपस्थित जनसमुदाय का मन मोह लिया।
इस प्रकार, लोक कल्याण रत्न 2024 सम्मान समारोह ने समाज में एक नई ऊर्जा और जागरूकता का संचार किया और पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को प्रेरित करने का कार्य किया।कार्यक्रम का समापन संगीता द्विवेदी के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ अंत में सभी लोगों ने सामूहिक राष्ट्रगान गा कर कार्यक्रम को पूर्ण किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लोक कल्याण सेवा न्यास के न्यासी हौसला प्रसाद उपाध्याय प्रवीण कुमार गुप्ता मंगलेश सिंह सचिन्द्र सिंह रहे।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार