मऊ : धर्म परिवर्तन न करने पर युवक की गई जान – प्रांत प्रमुख धर्म जागरण

फास्ट इंडिया न्यूज ब्यूरो

मऊ: यूपी के मऊ जिले में थाना मधुबन के अंतर्गत मीरपुर बलुआ के पास 10 दिनों पहले एक मुस्लिम युवक का शव, एक चर्च के क्षेत्र स्थित तालाब में मिला था जिसमें की युवक की डूबने से मौत बताई जा रही थी। इसी के आधार पर पुलिस ने पंचनामा कर युवक का पोस्टमार्टम भी करा दिया था लेकिन जांच में कुछ और ही मामला निकाल कर आया जिसमें परिवार वालों ने अदालत का सहारा लिया और मामला 156 (3) के तहत कोर्ट में गया जहां पर विद्वान न्यायाधीश ने मामले की गंभीरता और सबूत को देखते हुए युवक की हत्या के तहत धारा लगाकर मामला दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया है। इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
गोरक्ष प्रांत के धर्म जागरण के प्रांत प्रमुख तारकेश्वर शाही ने बताया कि मीरपुर बलुआ मधुबन थाना के अंतर्गत मीरपुर बलुआ में फैसल नाम के एक नाबालिग युवक की माता अंतरण के चक्कर में तालाब में डुबोकर हत्या कर दी गई थी।
जिसका खुलासा कोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के दाखिल किए जाने के बाद हुआ, जिसमें अदालत द्वारा मामले को दुर्घटना ना मानते हुए हत्या के धारा तहत मुकदमा दर्ज कर जांच करने का निर्देश स्थानीय थाने को दिया गया है।
मऊ जिले में धर्म परिवर्तन का खेल बहुत तेजी से चल रहा है जिसे रोकने के लिए हमारा संगठन प्रत्येक दिन कार्य करता है। मधुबन के मीरपुर बलुआ में सरकारी जमीन खड़ंजे को कब्जा कर चर्च का निर्माण कर लिया गया है, हम लोग लगे हैं जल्द ही इसे भी खाली कर लिया जाएगा।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार