चीन में एकबार फिर कोरोना का कहर

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर से कहर मचा रहा है। यहां शनिवार को 3,300 से अधिक कोविड-19 संक्रमण मिले, जो कि बीते दो साल में 24 घंटे में सामने आए सबसे ज्यादा मामले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 1,807 स्थानीय संक्रमणों और 1,315 सएसिम्प्टोमैटिक लोकर केस की पुष्टि हुई। जिलिन के उत्तरपूर्वी प्रांत में 2,100 से अधिक मामले दर्ज हुए। इस दौरान बाहर से आने वाले 200 कोविड मरीजों की पुष्टि हुई।

वहीं, हांगकांग में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,7647 नए मामले दर्ज किए गए। इस बीच शंघाई में स्कूल-पार्क बंद रहे, तो बीजिंग में आवासीय इलाकों में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। नए मामले मिलने के बाद बीजिंग में प्रशासन ने लोगों से कहा कि वह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। हांगकांग के नेता कैरी लाम ने चेताया कि हो सकता है कि इलाके में कोविड संक्रमण की लहर अभी चरम पर ना पहुंची हो। उन्होंने कहा कि इस वक्त यह कहना आसान नहीं होगा कि हम संक्रमण की चरम अवस्था को पार कर चुके हैं, हमें बहुत सतर्कता बरतनी चाहिए।

फिलहाल अभी किसी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई

चीन की मुख्य भूमि पर शुक्रवार आधी रात तक 24 घंटों में कोविड के 588 नए मामले दर्ज किए गए थे और किसी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई थी। यह संख्या अन्य देशों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि अगर संक्रमण का एक भी मामला पाया जाता है तो वे लॉकडाउन के लिए तैयार हैं।


फेसबुक पेज

अन्य समाचार